Breaking News

चाईबासा : चक्रधरपुर-पुरी इंटरसिटी एक्सप्रेस का हुआ राउरकेला तक विस्तार, सांसद, विधायक व जीएम ने हरी झण्डी दिखाकर किया ट्रेन को रवाना

संतोष वर्मा

चाईबासा में शनिवार को 28वां स्टील एक्सप्रेस फुटबॉल टुर्नामेंट प्रतियोगिता के शुभारंभ के अवसर पर चक्रधरपुर की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हो गयी. रेलवे ने पूरी-चक्रधरपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का राउरकेला तक विस्तार कर इसका शुभारम्भ कर दिया. दक्षिण पूर्व रेल जीएम पीएस मिश्रा, सांसद लक्ष्मण गिलुआ, विधायक शशिभूषण सामड सहित अन्य गणमान्य लोगों ने चक्रधरपुर स्टेशन में हरी झंडी दिखाकर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन को राउरकेला के लिए रावण किया.


बता दें कि महिला लोको पायलट ने इस ट्रेन को चलाया. जिससे लोगों में और भारी ख़ुशी हुई. इस दौरान चक्रधरपुर स्टेशन में नव निर्मित फूट वर ब्रिज और शौचालय का भी उद्घाटन किया गया. इस दौरान स्टेशन परिसर में उद्घाटन समरोह्ह का आयोजन किया गया था जिसमें भारी संख्या में लोगों ने शिरकत की.

बता दें की चक्रधरपुर स्टेशन के बाहर शौचालय और स्टेशन के अन्दर एक चौड़ा फूट ओवर ब्रिज नहीं होने से रेल यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता था जो अब इस उद्घाटन के बाद दूर हो जाएगी. वही पूरी इंटरसिटी ट्रेन का राउरकेला तक विस्तार हो जाने से राउरकेला के यात्रियों का चाईबासा नोवामुंडी बड़बिल जैसे प्रमुख स्टेशनों से सीधा संपर्क भी बन जायेगा. इसके विस्तारीकरण को लेकर काफी समय से जनप्रतिनिधि प्रयासरत थे.

चक्रधरपुर के विधायक शशिभूषण सामड ने सोनुआ और गोईलकेरा में भी इस ट्रेन के ठहराव की मांग की ताकि सारंडा पोड़ाहाट जैसे ईलाकों में बसने वाले लोगों को भी इसका फायदा मिले. वही सांसद ने इस उद्घाटन समारोह को ऐतिहासिक बताया. रेल जीएम ने आनेवाले समय में जरुरत को ध्यान में रखते हुए और भी यात्री सुविधा बढाने की बात कही.

x

Check Also

गोपालगंज : शटर तोड़ कर लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, हथियार के साथ सात गिरफ्तार

सुशील श्रीवास्तव गोपालगंज पुलिस ने दूकान का शटर तोड़कर और हथियार के बल पर लूटपाट करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. वहीं इस गैंग ...