Breaking News

गढ़वा : जविप्र डीलर की मनमानी को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा

विवेक चौबे

गढ़वा के कांडी प्रखण्ड क्षेत्र के राजा घटहुआँ गांव में शुक्रवार को ग्रामीणों ने जविप्र डीलर का घेराव कर जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों का आरोप था कि डीलर हमेशा अपनी मनमानी करता है और लाभुकों की निर्धारित मापदंड से कम राशन देता है.

प्रदर्शनकारी लाभुकों ने बताया कि दिसम्बर, जनवरी व फरवरी महीने का राशन नहीं दिया गया है. किरोसिन तेल 60 रुपया प्रति लीटर के हिसाब से दिया जाता है. लाभुकों ने कहा कि राशन 5 किलोग्राम के स्थान पर साढ़े चार किलोग्राम व किरोसिन तेल तीन लीटर के स्थान पर दो लीटर ही दिया जाता है. लाभुकों ने बताया कि जब हमलोग इसकी शिकायत लेकर पदाधिकारी के पास पहुंचते हैं तो वहां से भी डांट कर भगा दिया जाता है. जिससे आजिज आकर आज डीलर का घेराव किया.

वहीं इस संबंध में डीलर से पूछे जाने पर डीलर पुत्र शशि कुमार ने कहा कि उपमुखिया-अजीज अंसारी ने एक महीने का राशन यह कह कर बेचवाया था कि गरदहा खेल के मैदान में घटहुआँ कला के पक्ष से मैच खेलाना है. बाहर से खिलाड़ी मंगाया गया था उसी के लिए एक महिना का राशन बिक्री कर दिया गया. वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी सह एमओ गुलाम समदानी ने कहा कि मुझे इस बाबत किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं है. ऐसा गलत कदम पंचायत में उप मुखिया को नहीं उठाना चाहिए. इस मामले की मैं जांच करूंगा. गलत पाए जाने पर दोषियों के प्रति सख्त करवाई की जाएगी.

मौके पर सरयू राम, वार्ड सदस्य सुरेंद्र राम, राजेन्द्र राम, संजय मेहता, भरत राम, बुचुन राम, सुदामा राम, रामजी राम, लालजी राम, सुनील राम, श्रवण राम व हीरा राम सहित काफी संख्या में लाभुक व ग्रामीण उपस्थित थे.

x

Check Also

गोपालगंज : शटर तोड़ कर लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, हथियार के साथ सात गिरफ्तार

सुशील श्रीवास्तव गोपालगंज पुलिस ने दूकान का शटर तोड़कर और हथियार के बल पर लूटपाट करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. वहीं इस गैंग ...