Breaking News

चाईबासा : चुनाव को लेकर कोल्हान रेंज के डीआईजी ने सीआरपीएफ के साथ की बैठक

संतोष वर्मा

चाईबासा में लोकसभा चुनाव के दौरान शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान कराने को लेकर गुरूवार को कोल्हान रेंज के डीआईजी कुलदीप द्विवेद्वी ने पुलिस पदाधिकारियों व सीआरपीएफ अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक की.

मालुम हो कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज चाईबासा पुलिस सभागार में कोल्हान रेंज के डीआईजी कुलदीप द्विवेदी ने पुलिस अधिकारियों और सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ लंबी बैठक की. बैठक में डीआईजी ने पुलिस और सीआरपीएफ अधिकारियों के साथ सुरक्षा पर चर्चा की. सिंहभूम लोकसभा के 6 में पांच विधानसभा क्षेत्र नक्सल प्रभावित क्षेत्र है, जिसमें सांरडा, पोडाहाट कोल्हान जैसे जंगल आते हैं, जहां शांतिपूर्ण मतदान कराना पुलिस और अर्ध सैनिक बलों के लिए बेहद चुनौती पूर्ण होता हैं. चाईबासा एसपी चंदन कुमार झा ने बताया कि ऐसे में पुलिस और अर्ध सैनिक नक्सलियों के पुख्ता रणनीति बनाने में जुटे हैं.

हालांकि 2014 के मुकाबले इस बार नक्सली सारंडा, पोडाहाट और कोल्हान में काफी कमजोर हुए हैं. लेकिन नक्सलियों को कमजोर आंकना पुलिस के लिए नुकसानदेह हो सकता है.

x

Check Also

गोपालगंज : शटर तोड़ कर लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, हथियार के साथ सात गिरफ्तार

सुशील श्रीवास्तव गोपालगंज पुलिस ने दूकान का शटर तोड़कर और हथियार के बल पर लूटपाट करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. वहीं इस गैंग ...