Breaking News

कुशीनगर : प्लेन क्रैश स्थल पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक

सुरेंद्र नाथ द्विवेदी

कुशीनगर जनपद के हेतिमपुर इलाके में सोमवार को भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान जगुआर के क्रैश होने के बाद डीएम और एसपी ने जाकर घटनास्थल का जायजा लिया, वहीं दुर्घटना में घायल विमान के चालक को इलाज के लिए ले जाया गया.

बता दें कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान जगुआर के क्रैश होने की सूचना मिलते ही कुशीनगर डीएम डॉ अनिल कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक राजीव नरायण मिश्र घटना स्थल की ओर रवाना हो गए. दोनो अधिकारियों ने घटनास्थल पहुंच राहत और बचाव कार्य का निरीक्षण किया. वहीं मौके पर पहुंचे फायर बिग्रेड कर्मियों नर विमान म मलबे में लगी आग को बुझाया.

इसे भी पढ़ें :- कुशीनगर : अभ्यास पर निकला भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश, पायलट ने कूदकर बचाई जान

गौरतलब है कि कुशीनगर के हेतिमपुर में भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश हो गया. क्रैश होने के बाद जमीन पर आते ही विमान में आग लग गई. इस हादसे में पायलट ने पैराशूट से कूदकर जान बचाई. तेज हवाओं के साथ आग ने चंद मिनट में ही विमान को खाक में बदल दिया. इससे पहले पिछले साल 20 मार्च 2018 को भी एक वायुसेना का एक लड़ाकू विमान हादसे का शिकार हो गया था. इस हादसे में पायलट अरविंद कुमार ने विमान में आई गड़बड़ी को देख पहले उसका रुख नदी की तरफ कर दिया था और पैराशूट लेकर छलांग लगा दी. इसके बाद पायलट स्वर्णरेखा नदी के बालू में गिर गए थे, जिससे उन्हें चोट लगी थी.

x

Check Also

गोपालगंज : शटर तोड़ कर लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, हथियार के साथ सात गिरफ्तार

सुशील श्रीवास्तव गोपालगंज पुलिस ने दूकान का शटर तोड़कर और हथियार के बल पर लूटपाट करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. वहीं इस गैंग ...